मेडिकल स्टाेर से एक्सपायरी व प्रतिबंधित दवाएं बरामद:सीएम फ्लाइंग टीम ने कैंप स्थित कलसी मेडिकल स्टोर पर की रेड, दवाइयां जब्त

YAMUNANAGAR:सीएम फ्लाइंग टीम ने कैंप स्थित एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर एक्सपायरी दवाइयां बरामद की। मेडिकल स्टोर संचालक दूसरे के लाइसेंस पर मेडिकल स्टोर चला रहा था। जांच में उसके बिलों में गड़बड़ी मिली है। औषधि नियंत्रक ने छापेमारी में बरामद की गई दवाइयों को सील कर कब्जे में लिया। औषधि नियंत्रक विभाग द्वारा अब मेडिकल स्टोर संचालक को नोटिस भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

मेडिकल स्टोर पर एक्सपायरी दवाइयां

सीएम फ्लाइंग के निरीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कैंप की रणजीत कॉलोनी स्थित कलसी मेडिकल स्टोर पर एक्सपायरी दवाइयां बेची जा रही हैं। सूचना के आधार पर टीम का गठन किया गया। टीम में उप निरीक्षक जय कुमार, उप निरीक्षक राजेश कुमार, सहायक उप निरीक्षक विजेंद्र को शामिल किया। दोपहर करीब दो बजे टीम ने मेडिकल स्टोर पर दबिश दी।

मेडिकल स्टोर पर एक्सपायरी दवाइयां

मौके पर औषधि नियंत्रक प्रवीण कुमार को बुलाया गया। टीम ने जब मेडिकल स्टोर पर रखी दवाइयों की जांच की तो वहां से कुछमेडिकल स्टोर पर एक्सपायरी दवाइयां। स्टोर में रखी कुछ दवाइयों के बिलों में भी गड़बड़ी मिली। जब मेडिकल स्टोर चला रहे व्यक्ति से लाइसेंस मांगा गया तो उसने जो लाइसेंस दिखाया, वह रादौर निवासी एक व्यक्ति के नाम पर है। जबकि उस नाम का कोई व्यक्ति मेडिकल स्टोर पर नहीं था। अब औषधि नियंत्रक विभाग द्वारा मेडिकल स्टोर संचालक को नोटिस भेजकर मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *