नगर पालिका कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर के दूसरे दिन भी भूख हड़ताल जारी रखते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इन्द्री ।नगर पालिका कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर के दूसरे दिन भी भूख हड़ताल जारी रखते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आज इस प्रदर्शन में आशा वर्करो और आंगनवाड़ी वर्करो ने भी अपना समर्थन दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए कर्मचारी नेता बुधराम ने बताया कि कर्मचारियों की मांग है कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, समान काम समान वेतन तथा कर्मचारियों की छंटनी बंद की जाए। नगर पालिका और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को वर्दी जूते व जोखिम भत्ता देना, 1366 फायर मैन फायर ड्राइवरों को तथा 2268 फायर ऑपरेटर के स्वीकृत पदों पर समायोजित करने और हरियाणा कौशल रोजगार निगम को बंद किया जाए।

पुरानी पेंशन नीति को बहाल किया जाए। गौरतलब है कि अपनी मांगों को लेकर कर्मचारी पिछले काफी समय से संघर्षशील हैं लेकिन सरकार उनकी बातों को नहीं मान रही है। जिसके चलते उनको बार-बार इस प्रकार के धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि अति शीघ्र कर्मचारियों की मांगों को नहीं माना गया तो उनका आंदोलन और बड़ा भी हो सकता है। इस अवसर पर बुधराम, लव कुश, बलदेव, लालचंद, सुरेंद्र, विक्रम, वेद प्रकाश, महिंदर, महेश मेहता, राजेश कुमार, राजीव राठी, नरेश कुमार, राजकुमार, आशा वर्कर यूनियन जिला अध्य्क्ष सुदेश रानी,मधु रानी व रेखा जास्ट आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *