अमेरिकी सुरक्षा जांच के तहत Tencent की $1.3 बिलियन की सूमो डील

Tencent
Advertisement

एक अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा पैनल टेनसेंट होल्डिंग्स के सूमो ग्रुप के 1.27 बिलियन डॉलर (लगभग 9,518 करोड़ रुपये) के अधिग्रहण की जांच कर रहा है, ब्रिटिश वीडियोगेम निर्माता ने शुक्रवार को चीनी इंटरनेट दिग्गज को संभावित झटका दिया।

Advertisement

सूमो, जिसके संयुक्त राज्य अमेरिका और चार अन्य देशों में स्टूडियो हैं, ने कहा Tencent से अनुमोदन प्राप्त करने के लिए उपक्रमों की पेशकश करने के लिए सहमत हुए थे संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशी निवेश पर समिति (CFIUS), जो यह सुनिश्चित करने के लिए सौदों का आकलन करता है कि वे राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

गुप्त टास्क फोर्स, जो वीडियो-शेयरिंग ऐप की यूएस बिक्री की भी जांच कर रही है टिक टॉक, ने पूर्व राष्ट्रपति के तहत चीनी सौदों की अपनी जांच कड़ी कर दी थी डोनाल्ड ट्रम्प.

Tencent ने जुलाई में सूमो के साथ एक सौदा किया था, चीन के बाजार नियामक ने वीडियोगेम स्ट्रीमिंग साइटों को मर्ज करने की अपनी योजना को अवरुद्ध करने के कुछ ही दिनों बाद, हुआ तथा Douyu, अविश्वास के आधार पर।

ब्रिटिश फर्म ने शुक्रवार को कहा कि सूमो और टेनसेंट साल के अंत से पहले अधिग्रहण के लिए मंजूरी पाने के लिए सीएफआईयूएस के साथ बातचीत कर रहे हैं।

शेफ़ील्ड-आधारित सूमो के ग्राहकों और भागीदारों में शामिल हैं माइक्रोसॉफ्ट का एक्सबॉक्स गेम स्टूडियो, सेब और वर्णमाला गूगल, दूसरों के बीच में।

यह सौदा सूमो के रेसिंग और स्नूकर गेम्स को Tencent के अधिक हाई-प्रोफाइल गेम्स के साथ लाएगा जिसमें “” का मोबाइल संस्करण शामिल है।कर्तव्य“.

© थॉमसन रॉयटर्स 2021


.

Source

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here