Gold and Silver Price Today: गोल्ड में 263 रुपये का उछाल, चांदी भी चमकी, चेक करें आज के हाजिर भाव

Advertisement

Gold and Silver Price Today: वैश्विक स्तर पर मजबूत रूझानों के चलते आज शुक्रवार (22 अप्रैल) घरेलू बाजार में सोना मजबूत हुआ है. दिल्ली सराफा बाजार में आज गोल्ड प्रति दस ग्राम 263 रुपये महंगा हुआ है. इस तेजी के चलते सोना 52,472 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर पहुंच गया. यह जानकारी एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने दी है. एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सराफा बाजार में सोना 52,209 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. सोने के साथ-साथ आज चांदी भी महंगी हुई है.

Advertisement

 

दिल्ली सराफा बाजार में आज सोने के साथ-साथ चांदी के भाव में भी तेजी रही. इसके भाव में प्रति किग्रा 500 रुपये की उछाल रही. इस तेजी के चलते दिल्ली सराफा बाजार में आज चांदी के भाव प्रति किग्रा 67,707 रुपये पर पहुंच गए. एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सराफा बाजार में चांदी 67,207 रुपये प्रति किग्रा के भाव पर बंद हुई थी.

 

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में गोल्ड मजबूत और सिल्वर स्थिर

वैश्विक मार्केट की बात करें तो गोल्ड में तेजी का रूझान रहा तो चांदी के भाव लगभग स्थिर रहे. वैश्विक मार्केट में गोल्ड 1,952 अमेरिकी डॉलर (1.49 लाख रुपये) प्रति औंस (1 किग्रा= 35.3 औंस) के भाव पर ट्रेड हुआ जबकि चांदी 24.45 अमेरिकी डॉलर (1871.28 रुपये) प्रति औंस के भाव पर ट्रेड हुई. परमार के मुताबिक डॉलर की कमजोरी के बावजूद अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में तेजी के चलते गोल्ड की कीमतों पर दबाव बढ़ा. पटेल के मुताबिक महंगाई दर बढ़ने के चलते वैश्विक स्तर पर उपजी चिंताओं से गोल्ड के भाव को सपोर्ट मिल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here