CM भगवंत मान आज दूसरी बार दूल्हा बनेंगे:16 साल छोटी डॉ. गुरप्रीत के साथ चंडीगढ़ में फेरे लेंगे, शादी में सिर्फ परिवार शामिल होगा

Advertisement

पंजाब के CM भगवंत मान (48) का गुरुवार को दूसरा विवाह है। वह हरियाणा के पिहोवा की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर (32) के साथ सुबह 11 बजे चंडीगढ़ स्थित CM हाउस में फेरे लेंगे। शादी में मान और गुरप्रीत के परिवार के अलावा अरविंद केजरीवाल का परिवार भी शामिल होगा।

Advertisement

भगवंत मान की पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से उनका 2015 में तलाक हो गया था। पहली शादी से मान के 2 बच्चे दिलशान (17) और सीरत (21) हैं। जो मां के साथ अमेरिका में रहते हैं।

2019 से मान परिवार से जान-पहचान
डॉ. गुरप्रीत कौर मूल रूप से हरियाणा के पिहोवा के वार्ड 5 स्थित तिलक कॉलोनी की रहने वाली हैं। उन्होंने अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज से MBBS की पढ़ाई की है। वह अब राजपुरा में रहती हैं। परिवार की मानें तो गुरप्रीत के साथ भगवंत की बहन की अच्छी दोस्ती है। इसी कारण मान का परिवार गुरप्रीत को अच्छी तरह जान पाया।

एक्‍शन में निगम:टीम ने सिंगल यूज प्लास्टिक बेचने वाले 14 दुकानदारों के काटे चालान, 31 हजार जुर्माना

भगवंत और गुरप्रीत की 2019 में पहली बार मुलाकात हुई थी। उस समय मान संगरूर से सांसद थे। वे मान के CM पद के शपथ समारोह में भी दिखाई दी थीं।

राजनीति के चलते पहली पत्नी से तलाक
CM मान की पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से रिश्ते राजनीति की वजह से खराब हुए थे। 2014 में उन्होंने संगरूर लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा। तब उनकी पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर ने प्रचार भी किया था। हालांकि, अगले ही साल रिश्ते बिगड़ने लगे। CM मान का कहना था कि वह परिवार को समय नहीं दे पा रहे थे। परिवार और पंजाब में से उन्होंने पंजाब को चुना। जिसके बाद 2015 में उनका तलाक हो गया। पत्नी बेटा-बेटी को लेकर अमेरिका चली गई।

हरियाणा रोडवेज की बस पलटी,टाई राॅड टूटने से ब्रेक फैल के कारण हुआ हादसा। महिला ने रो कर बताया हाल
परिवार में 3 बहनें, गुरप्रीत सबसे छोटी
सीएम मान की पत्नी बन रहीं डॉ. गुरप्रीत कौर अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। उनकी बड़ी बहन नीरू की शादी अमेरिका में हुई है जबकि दूसरी बहन जग्गू ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ रहती हैं। गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है, जबकि उनकी माता राज हरजिंद्र कौर गृहिणी हैं।

बेटे दिलशान और बेटी सीरत के साथ भगवंत मान।-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here