Bank of India Recruitment 2022: बैंक ऑफ इंडिया में 696 अधिकारी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन इस दिन से

Advertisement

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Bank of India Recruitment 2022: बैंकों में सरकारी नौकरी या बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न विभागों में स्केल 4 तक के अधिकारी रैंक के पदों पर नियमित और संविदा के आधार पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। बैंक द्वारा मंगलवार, 19 अप्रैल 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.2021/22/3) के मुताबिक, इकनॉमिस्ट, स्टैटिस्टिशियन, रिस्क मैनेजर, क्रेडिट एनालिस्ट, क्रेडिट ऑफिसर, टेक अप्रेजल और आइटी ऑफिसर-डाटा सेंटर के कुल 594 पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जानी है। वहीं, मैनेजर आइटी, सीनियर मैनेजर (आइटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क सिक्यूरिटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क राउटिंग एण्ड स्वीचिंग स्पेशलिस्ट्स), मैनेजर (इंड प्वाइंट सिक्यूरिटी), मैनेजर (डाटा सेंटर), मैनेजर (डाटाबेस एक्टपर्ट), मैनेजर (टेक्नोलॉजी आर्किटेक्ट) और मैनेजर (अप्लीकेशन आर्किटेक्ट) के कुल 102 पदों संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

Advertisement
बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2022: आवेदन प्रक्रिया

बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, bankofindia.co.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 10 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 850 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। वहीं, एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है। आवेदन शुल्क का भुगतान भी 10 मई तक करना होगा।

बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2022: चयन प्रक्रिया

बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन आवेदकों की संख्या के अनुसार, ऑनलाइन लिखित परीक्षा और/या ग्रुप डिस्कशन और/या व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 150 मिनट की होगी और इसमें अंग्रेजी भाषा, प्रोफेशनल नॉलेज, बैंकिंग को फोकस्ड जनरल अवेयरनेस विषयों से सम्बन्धित कुल 175 प्रश्न होंगे। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here