हरियाणा में स्कूल खुलने के आसार नहीं।

हरियाणा में करुणा के मामलों में कोई खास कमी नहीं आने के चलते अभी बच्चों के लिए स्कूल खुलने के आसार कम हैं। फिलहाल स्कूल 26 जनवरी तक बंद है। स्कूल शिक्षा विभाग ने 28 जनवरी से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू करने के लिए फाइल सरकार के पास भेजी हुई है।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने सोमवार को दोहराया कि अभी स्कूल खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है । हालात की समीक्षा के बाद इस पर कोई फैसला लिया जाएगा। हमने सप्ताह में 3 शिफ्ट में स्कूल खोलने पर विचार किया है, जिसके तहत सोमवार और मंगलवार को 33% बच्चे फिर दूसरे बैच में बुधवार और वीरवार को एक तिहाई बच्चे और शुक्रवार और शनिवार को बाकी बच्चे स्कूल बुलाने की योजना है। परंतु कोरोनावायरस के केस कम होने और विशेषज्ञों से रायशुमारी के बाद ही स्कूलों को खोला जाएगा । अभी इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका है कोरोना कि तीसरी लहर को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 1 जनवरी से सभी स्कूल कॉलेज बंद किए हुए हैं। हालांकि पहले 12 जनवरी तक स्कूलों को बंद किया गया था। लेकिन बाद में संक्रमण बढ़ते देख शिक्षण संस्थानों को 26 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया गया ।

संक्रमण में कमी ना देख इस अवधि को और बढ़ाया जा सकता है। स्कूल अध्यापक व अन्य स्टाफ 50% हाजिरी लगाते रहेंगे ताकि बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *