रघुनाथ प्रजापति हत्याकांड मामले में गैंगस्टर काला राणा कोर्ट में पेश

, यमुनानगर : 28 अगस्त 2020 को श्री गणपति विजन शोरूम के संचालक रघुनाथ की हत्या मामले में गैंगस्टर काला राणा को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया। हत्या के इस मामले में काला राणा को 16 अप्रैल तक प्रोडक्शन रिमांड पर लिया गया है। इससे पहले गैंगस्टर को आठ अप्रैल को खनन कारोबारी मनोज वधवा से रंगदारी मांगने के मामले में कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया था।

पूछताछ में काला राणा ने बताया कि उसने थाईलैंड से ही मनोज वधवा को रंगदारी के लिए काल की थी। 28 अगस्त 2020 को सुबह करीब 11 बजे रघुनाथ प्रजापति अपने शोरूम पर थे। तभी दो युवक शोरूम पर पहुंचे। यहां आते ही उन्होंने पूछा था कि रघु कौन है। जैसे ही रघुनाथ प्रजापति ने हामी भरी तो बदमाशों ने उन पर अंधाधुंध फायरिग कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग निकले। उनके जाने के बाद शोरूम के सेल्समैन गुलशन कुमार व हरीश खुराना संचालक रघुनाथ को अस्पताल ले गए, लेकिन उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया था। उस समय पुलिस ने गुलशन के बयान पर केस दर्ज किया था। बाद में रघुनाथ की पत्नी व पूर्व पार्षद पुष्पलता ने कहा था कि पति को काला राणा व काला जठेड़ी रंगदारी के लिए लगातार काल कर रहे थे।

रंगदारी नहीं देने पर ही उनकी हत्या की गई है। इसके बाद पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित पकड़े। उनसे पूछताछ में पता चला कि काला राणा व काला जठेड़ी के कहने पर ही हत्या की गई थी। 31 जुलाई 2021 को काला जठेड़ी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया था, लेकिन काला राणा विदेश में होने की वजह से पकड़ में नहीं आ सका था। पिछले महीने इंटरपोल की मदद से काला राणा को गिरफ्तार कर भारत लाया गया था। इसके बाद से ही एसटीएफ उसे अलग-अलग केसों में प्रोडक्शन रिमांड पर ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *