यूट्यूब से सीख कर रहे थे ATM चुराने की कोशिश, बैंक में अलार्म बजने से बिगड़ गया खेल;

पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई इलाके में कथित तौर पर एक यूट्यूब वीडियो से सीख कर निजी बैंक की एटीएम मशीन को उखाड़ने की कोशिश कर रहे तीन लोगों को पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है।

पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है। दो आरोपियों की पहचान कुंदन कुमार (22) और पापू (22) के रूप में हुई है, दोनों मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नांगलोई पुलिस थाने को बुधवार तड़के करीब दो बजे एक निजी बैंक मुख्यालय से सूचना मिली थी कि राजधानी पार्क स्थित एटीएम बूथ में कुछ लोग घुसे हुए हैं और उनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने कहा कि जैसे ही पुलिस एटीएम कियोस्क पर पहुंची, तीनों संदिग्धों ने पुलिस को देखकर अलग-अलग दिशाओं में भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस टीम ने उनका पीछा कर उन्हें पकड़ लिया।

तीनों आरोपी रूममेट हैं और प्रेम नगर इलाके में किराये के मकान में रह रहे थे। डीसीपी ने कहा कि उन्होंने आगे खुलासा किया कि उन्होंने एक यूट्यूब वीडियो से प्रेरित होकर एटीएम मशीन को बंद करने की योजना बनाई थी।

 

इनके पास से एक ड्रिल मशीन, एक हथौड़ा और एक स्क्रू मशीन बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि जब वे एटीएम के तार काट रहे थे तो बैंक मुख्यालय में अलार्म बज गया था, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *