देश में तेजी से बढ़ रहा EV चार्जिंग इंफ्रा, ग्राहकों के लिए हीरो इलेक्ट्रिक ने ElectricPe से मिलाया हाथ

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हीरो इलेक्ट्रिक ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने ग्राहकों के लिए पूरे भारत में चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करने के लिए ईवी चार्जिंग प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिकपे के साथ हाथ मिलाया है। सहयोग के लिए हीरो इलेक्ट्रिक ग्राहकों को इलेक्ट्रिकपे के चार्जिंग नेटवर्क तक पहुंचने की जरूरत जानकारी के मुताबिक इस डील के तहत आवासीय परिसरों, कार्यालयों, मॉलों और अन्य प्रतिष्ठानों में चार्जिंग प्वाइंट स्थापित किए जाएंगे। हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि यह गठबंधन चार्जिंग नेटवर्क को मजबूत करने और देश भर में ईवी अपनाने को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि देश भर में पूरे सेगमेंट में ईवी को तेजी से अपनाने के लिए बढ़ते ईवी सेक्टर के लिए एक मजबूत चार्जिंग नेटवर्क महत्वपूर्ण है। यह एसोसिएशन इलेक्ट्रिकपे के चार्जिंग पॉइंट्स के माध्यम से पहुंच को आसान बनाकर ग्राहकों को एक सहज चार्जिंग और ईवी राइडिंग अनुभव प्रदान करेगी, जो बड़े पैमाने पर स्थापित हो रहे हैं।

स्वच्छ एवं ग्रीन मोबिलिटी समाधान

ईवी ग्राहकों को मिलेगी किफायती चार्जिंग सुविधा

वहीं, इलेक्ट्रिकपे के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविनाश शर्मा ने कहा कि हीरो इलेक्ट्रिक के साथ हुआ ये गठजोड़ एक अरब भारतीयों को उनके दरवाजे पर ही स्वच्छ और किफायती चार्जिंग तक पहुंच उपलब्ध कराने के लक्ष्य को आगे बढ़ाएगा।

मार्च 2022 में हीरो इलेक्ट्रिक की बिक्री 13,023 इकाई रही, जो मार्च 2021 में बेची गई 5,235 इकाइयों के मुकाबले 149 प्रतिशत अधिक थी। हीरो इलेक्ट्रिक ने अभी नया ऑप्टिमा सीएक्स ई-स्कूटर पेश किया है। यह ऑप्टिमा एचएक्स का अपग्रेड वर्जन है। इसके सिंगल-बैटरी वेरिएंट की कीमत 62,190 रुपये और डुअल-बैटरी वेरिएंट के लिए 77,490 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *