जगदंबा क्लॉथ हाउस संचालक से रंगदारी मांगने का मामला:पुर्तगाल में बैठे दोस्त का मोबाइल नंबर वाट्सएप पर एक्टिव कर कपड़ा व्यापारी से मांगे थे ~20 लाख, तीन आरोपी दबोचे

 YAMUNANAGAR/बिलासपुर के जगदंबा क्लॉथ हाउस संचालक से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में बिलासपुर थाना प्रभारी रविकांत, सीआईए-टू इंचार्ज राकेश कुमार, स्पेशल सेल इंचार्ज राजेश राणा की जॉइंट टीम को बड़ी सफलता मिली। ये तीनों टीम इस वारदात को ट्रेस करने में लगी थी। पुलिस के नाइट डोमिनेशन के दौरान आरोपी गांव चंदाखेड़ी निवासी नितेश कुमार उर्फ नितिश, अभी और बिलासपुर बेदी कॉलोनी निवासी शरणप्रीत सिंह उर्फ शरणी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। एसपी मोहित हांडा ने इसे लेकर पत्रकारवार्ता की और बताया कि आरोपियों ने पुर्तगाल में बैठे अपने दोस्त का मोबाइल नंबर इंडिया में एक्टिव किया।

इसके बाद उसी नंबर से व्यापारी के मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल की और रंगदारी मांगी। इस वारदात में हर जश्न, जतिन और शिवम की तलाश है। आरोपियों ने व्यापारी के घर पर धमकी भरा पत्र भी फेंका था। गिरफ्तार नितेश और शरणी को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। वहीं अभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आरोपी बिश्नोई लॉरेंस गैंग से नहीं जुड़े, नितेश का अापराधिक रिकाॅर्ड एसपी मोहित हांडा के अनुसार आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से नहीं जुड़े हैं। उन्होंने व्यापारी को डराने के लिए लॉरेंस का नाम लिया। गिरफ्तार तीनों आरोपियों में मुख्य आरोपी नितेश का आपराधिक रिकॉर्ड है। उस पर पहले मारपीट कर स्नैचिंग करने, अवैध हथियार, मारपीट करने के केस हैं। आरोपियों ने जब व्यापारी के घर में धमकी भरा पत्र फेंका तब फायरिंग भी की थी। इस केस में पुलिस ने अब इसकी धारा इजाद कर दी है। पुलिस के अनुसार तीनों आरोपी एक कोचिंग सेंटर पर जाते हैं। वहां से विदेश जाने की कोचिंग ले रहे हैं। वहीं उन्होंने सोचा कि रंगदारी मांगने से जो पैसा आएगा, उससे वे अमीर बन जाएंगे और विदेश जाने में आर्थिक मदद हो जाएगी। इसलिए इस तरह की वारदात की।

आरोपियों ने अपने दोस्त से ओटीपी लेकर मोबाइल नंबर किया एक्टिव पुलिस के अनुसार आरोपियों का एक दोस्त पुर्तगाल गया हुआ है। आरोपियों ने उसके वहां पर चल रहे मोबाइल नंबर को अपने मोबाइल के वाट्सएप पर अपडेट किया। विदेश में बैठे युवक पर ओटीपी गया तो आरोपियों ने उससे ओटीपी ले लिया। इसके बाद वह नंबर इंडिया में एक्टिवा हो गया। पुर्तगाल गए आरोपियों के दोस्त का कितना रोल है, पुलिस इसकी जांच कर रही है। वहीं, नाइट डोमिनेशन में पुलिस ने गांव चंदाखेड़ी निवासी संजय को देसी कट्टे के साथ काबू किया है। संजय रंगदारी मांगने के केस में गिरफ्तार नितेश का पिता है। बिलासपुर थाना प्रभारी रविकांत ने बताया कि संजय का आपराधिक रिकाॅर्ड रहा है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पहले पत्र फेंका, फिर काॅल कर मांगे पैसे बिलासपुर के मस्जिद मोहल्ला निवासी हर्ष अरोड़ा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उनकी बिलासपुर बाजार में जगदंबा क्लॉथ हाउस के नाम से कपड़े की दुकान है। सोमवार सुबह घर के मुख्य गेट के पास एक पत्र मिला, उसमें लिखा था कि साफ साफ बात है मित्र, अबकी बार गोली हवा में चली है, अगली बार उसके ऊपर चलेगी। जहां मर्जी भाग लेना, पुलिस प्रशासन को भी देखा जाएगा। जित मर्जी भाग लिए। हम लॉरेंस ग्रुप के शूटर हैं। चालाकी भारी पड़ेगी। असला शरीर के अंदर से निकाल देंगे। कोई भी चालाकी करी तो पूरे कुनबे को मार दिया जाएगा। चुपचाप 20 लाख रुपए 20 तारीख को तीन बजे शाहपुर रोड बाग के पास पहुंचा देना। किसी शरारती की शरारत समझकर उन्होंने तब कोई पुलिस कार्रवाई नहीं करवाई। लेकिन मंगलवार की शाम करीब सवा सात बजे उसके मोबाइल पर 12 डिजिट के विदेशी नंबर से व्हाट्सएप कॉल आई। उसने उसे धमकी देते हुए कहा कि उसे अपने घर के दरवाजे पर पत्र नहीं मिला क्या। उससे आप नहीं समझे। उसने आरोपी को कहा कि उसे कोई पत्र नहीं मिला। उसने आरोपी से पूछा कि वह कौन है। तब आरोपी ने कहा कि जगदंबा क्लॉथ हाउस पर फोन मिलाया है। आपको पता लग जाएगा। बिलासपुर थाना पुलिस ने हर्ष अरोड़ा की शिकायत पर 21 सितंबर को अज्ञात के खिलाफ धारा 387, 506 के तहत मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *