खाद्य आपूर्ति विभाग का इंस्पेक्टर गिरफ्तार:110 लोगाें के फर्जी BPL राशनकार्ड बना बाजार में राशन बेचने को आरोप; पहले विभाग ने की थी जांच

करनाल सेक्टर 32-33 थाना पुलिस ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर देवेंद्र मान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर पर आरोप है कि उसने फर्जी तरीके से बीपीएल कार्ड बनाए थे।

गरीब लोगों का राशन मार्केट में बेचकर मुनाफा कमाते थे। इंस्पेक्टर देवेंद्र मान के साथ मिलकर पांच आरोपियों ने 110 फर्जी बीपीएल कार्ड बनाए थे। विभाग ने जांच करते हुए इंस्पेक्टर को आरोपी ठहराते हुए पुलिस को शिकायत दी थी।

सेक्टर 32-33 थाना से जांच अधिकारी कृष्ण ने बताया कि आरोपी इंस्पेक्टर देवेंद्र मान को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है। इंद्री सेंटर पर तैनात एएफएसओ रवींद्र जागलान की शिकायत में यह फर्जीवाड़ा सामने आया था।

इंस्पेक्टर देवेंद्र मान।
इंस्पेक्टर देवेंद्र मान।

सेक्टर-32-33 थाना पुलिस ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर देवेंद्र मान, इंद्रा काॅलोनी के डिपो होल्डर विकास कुमार, इसका भाई अरुण कुमार, करनाल के राशन डिपो में दर्ज नोमिनी प्रेम कुमार, अनिल कुमार और 110 अन्य फर्जी एसबीपीएल कार्ड धारकों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

आरोपी दो साल से सरकारी राशन का गबन कर रहे थे। इंस्पेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट में पेश किया। अब रिमांड के दौरान आरोपी से विस्तृत पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *