हरियाणा में फिर दिखा तेंदुआ, अग्रोहा के गांवों में दिखे पंजे के निशान…शिकार बने जानवरों के खून

Advertisement

हरियाणा में पिछले कई माह से अलग अलग जिलों में जंगली जानवरों आतंक देखने को मिल रहा है। अब अग्रोहा क्षेत्र में लगातार तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिल रही हैं। जिससे ग्रामीणों में डर का साया बना हुआ है। रविवार रात कुलेरी के खेतों में बनी ढाणी में किसी शिकार का खून भी फैला हुआ पाया गया है।

Advertisement

PunjabKesari

ढाणी में रहने वाले सदस्यों ने बताया कि करीब 9:30 बजे जोर से किसी जानवर के चिंघाड़ने की आवाज आई तो उन्होंने अपने आस पड़ोस की ढाणियों के लोगों को फोन कर बुलाया तो उनके ढाणी में पक्के फर्श पर दूर तक काफी मात्रा में खून बिखरा हुआ था। ग्रामीण ने तुरंत 112 पर कॉल कर पुलिस को बुलाया। ओर ग्रामीण इकट्ठे होकर लाठी डंडों से लैस होकर ट्रैक्टर की लाइट व बैटरी की लाइट से आसपास सर्च अभियान चलाया। लेकिन बड़े-बड़े पंजों के निशान के अलावा कोई जानवर दिखाई नहीं दिया सारी रात ग्रामीणों ने डर के साए में रात बिताई।

PunjabKesari

और ये भी पढ़े

  • Haryana Top10:चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर CJI चंद्रचूण की तीखी टिप्पणी, बड़बोलेपन में फंसे बागेश्वर धाम...Haryana Top10:चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर CJI चंद्रचूण की तीखी टिप्पणी, बड़बोलेपन में फंसे बागेश्वर धाम…
  • कुरुक्षेत्र में रेत भरी ट्रैक्टर ट्रॉली 2 महिलाओं के ऊपर से गुजरा, मौके दोनों की मौतकुरुक्षेत्र में रेत भरी ट्रैक्टर ट्रॉली 2 महिलाओं के ऊपर से गुजरा, मौके दोनों की मौत
  • “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” अभियान को ठेंगा दिखाने वालों पर बड़ी कार्रवाई, प्रतिबंधित एमटीपी बेचने पर…

तेंदुए को जल्द पकड़वाने के लिए उपायुक्त से मिलने पहुंचे पार्षद

जिला पार्षद अजय धुंधवाल के नेतृत्व में कुलेरी के ग्रामीण आज उपायुक्त हिसार से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे। उपायुक्त के मौजूद न होने पर अतिरिक्त उपायुक्त से मिलकर जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ने की गुहार लगाई। ताकि कोई जान माल का नुकसान ना हो सके। उन्होंने बताया कि विभाग की टीम के साथ कुलेरी गांव के ग्रामीण पूरा सहयोग करने के लिए तैयार है‌ ताकि जल्द से जल्द तेंदुआ पकड़ा जाए व तेंदुए के डर‌ से छुटकारा मिल सके।

वन्य जीव विभाग की टीम चला रही सर्च अभियान

वन्य जीव निरीक्षक दिनेश जांगड़ा ने बताया कि आज पूरे दलबल व टीम के साथ कुलेरी गांव के खेतों में सर्च अभियान चलाया हुआ है। ताकि जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ कर लोगों को भय मुक्त किया जा सके। परंतु समाचार लिखे जाने तक किसी जंगली जानवर का कोई सुराग नहीं लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here