हरियाणा में आज से रात्रि कर्फ्यू लागू।

Advertisement

आज रात 11 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नहीं निकल सकेंगे लोग अपने घरों से बाहर।

हरियाणा में कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित गाइडलाइन का पालन करने में लापरवाही भारी पड़ रही है। शुक्रवार को प्रदेश में 79 नए संक्रमित मिले। निरंतर बढ़ते मामलों से अलर्ट हुई सरकार ने शनिवार से नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दे दिए हैं। अब रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा को 5 जनवरी तक बढ़ाया गया है।

Advertisement

आदेश के मुताबिक बंद हाल में होने वाले कार्यक्रमों में क्षमता से 50 फ़ीसदी या अधिकतम 200 लोग शामिल हो सकेंगे। खुले में आयोजित कार्यक्रम में अधिकतम 300 लोगों को शामिल होने की छूट दी गई है। इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए दोनों टीको का लगा होना जरूरी है। लोगों की सुविधा के लिए टीकाकरण अवकाश के दिन भी जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक:

शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और अफसरों के साथ बैठक की। उन्होंने क़ोरोना कि नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों की संभावना के मद्देनजर एक जनवरी से सार्वजनिक स्थलों पर एंट्री के लिए टीकाकरण की दोनों डोज लगे होने का आदेश सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया ‌।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here