हरियाणा में अग्निवीर भर्ती के लिए पंजीकरण 13 से:4 जिलों के लिए मांगे आवेदन; युवक-युवतियों की उम्र साढ़े 17 से 21 साल हो

Advertisement

भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। रोहतक स्थित सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक दीपक कटारिया ने बताया कि भारतीय सेना अग्निवीर योजना के तहत वर्ष 2024-25 के लिए सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली हैं। भारतीय सेना में अग्निवीर में भर्ती होने के लिए इच्छुक युवा अभ्यर्थी पंजीकरण करवा सकते हैं। इच्छुक युवा महिलाएं व पुरुष की आयु साढ़े 17 से 21 साल होनी चाहिए।

Advertisement

उन्होंने बताया कि जिला रोहतक, झज्जर, सोनीपत व पानीपत के अभ्यर्थी 13 फरवरी से 22 मार्च तक पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सभी योग्य युवा joinindian.nic.in पर पंजीकृत करवा सकते हैं। इसमें पुरुष वर्ग में अग्निवीर (सामान्य कर्तव्य), अग्निवीर (तकनीकी), अग्निवीर (लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी) और अग्निवीर (ट्रेड मैन) पदों पर भर्ती होनी है। वहीं महिला वर्ग में (महिला मिलिट्री पुलिस, सैनिक नर्सिंग सहायक व सिपाही फार्म) के लिए भर्ती की जाएगी।

भर्ती प्रक्रिया में बदलाव
अग्निवीर तकनीकी पदों के लिए चयनित विषयों में आईटीआई के योग्य उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया गया है, जिसके पहले चरण में 22 अप्रैल से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। दूसरे चरण में ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here