सोनीपत में हथियारों के साथ डाली फोटो: सोशल मीडिया पर पिस्तौल-बंदूक की नुमाइश; मदीना के 2 लोगों पर FIR, अब होगी पहचान

Advertisement

हरियाणा के सोनीपत में सोशल मीडिया पर हथियारों की नुमाइश करने से युवा बाज नहीं आ रहे हैं। थाना बरोदा में इसको लेकर 2 केस दर्ज किए हैं। फेसबुक ओर इंस्टाग्राम पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने पर ये कार्रवाई हुई है। फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई IP एड्रेस और सिम कार्ड के आधार पर की है। हथियारों के साथ फोटो खींचने वालों को लेकर छानबीन जारी है।

Advertisement

 

साइबर क्राइम सोनीपत की टीम ने थाना बरौदा को सूचित किया था कि फेसबुक व इंस्टाग्राम पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड किए गए हैं। फेसबुक आईडी एक मोबाइल नंबर से OTP लेकर रजिस्टर्ड की गई थी। मोबाइल नंबर सिम प्रशांत झज्जर के नाम से है। इंस्टाग्राम आईडी एक दूसरे मोबाइल नम्बर पर रजिस्टर्ड की गई थी। इसका सिम मदीना गांव के रणधीर सिंह के नाम पर जारी होना पाया गया है।

थाना बरौदा में पुलिस ने HC दिनेश कुमार के बयान पर रणधीर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस पता लगा रही है कि हथियारों के साथ फोटो किसका है।

बरोदा थाना में ही इसी प्रकार का एक और मामला ASI जोगेंद्र सिंह के बयान पर किसी आशीष कुमार के खिलाफ दर्ज हुआ है। इसमें बताया गया है कि फेसबुक व इंस्टाग्राम पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड किए गए हैं। इसका फोन सिम मदीना गांव के आशीष कुमार के नाम पर जारी हुआ है। फेसबुक व इंस्टाग्राम Accounts को जब भी प्रयोग किया गया है, उस बारे फेसबुक व इंस्टाग्राम से IP Address की जानकारी प्राप्त की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here