विरोध-प्रदर्शन:13 को उलटा झाड़ू प्रदर्शन नपा करेगा कर्मचारी संघ, डीसी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भी भेजा जाएगा- भारद्वाज

Advertisement

अग्निशमन विभाग को राजस्व व आपदा प्रबंधन विभाग में विलय करने के विरोध में नगरपालिका कर्मचारी संघ 13 दिसंबर को उलटा झाड़ू प्रदर्शन करेगा। इसी दिन डीसी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भी भेजा जाएगा। नगरपालिका संघ के राज्य महासचिव मांगे राम तिगरा व हरियाणा अग्निशमन विभाग कर्मचारी यूनियन के राज्य मुख्य संगठनकर्ता गुलशन भारद्वाज ने बताया कि दमकल कर्मचारी 13 दिसंबर को डीसी कार्यालय के सामने हाथों में उलटे झाड़ू व काले झंडों सहित विरोध प्रदर्शन कर सीएम के नाम डीसी को ज्ञापन देंगे।

Advertisement

उन्हाेंने बताया कि प्रदेश भर के नगरपालिका व अग्निशमन विभाग के कच्चे दमकल कर्मियों ने अपनी लंबित मांगों के समाधान के लिए लगातार 11 दिन की हड़ताल की थी। हड़ताल के दबाव में 29 अक्टूबर को संघ के साथ सरकार की वर्तमान में लगे 1539 पे-रोल व आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे फायरमैन, फायर चालक व फायर ऑपरेटर की 58 साल तक रोजगार सुरक्षा की गारंटी देने की बात शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता व मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव उमाशंकर ने कही थी, लेकिन सरकार के अग्निशमन विभाग को विलय करने के फैसले से संघ को चिंता में डाल दिया है। सरकार 13 दिसंबर तक अपने इस फैसले से पीछे नहीं हटती तो 14 दिसंबर को रोहतक में राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर बड़े निर्णायक आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here