प्राचीन कालीन शिव मंदिर गुढ़ा में शिवरात्रि पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया गया

Advertisement

प्राचीन कालीन शिव मंदिर गुढ़ा में शिवरात्रि पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया गया

BY NIRMAL SANDHU

इन्द्री

सावन मास की शुभ शिवरात्रि के पर्व पर आज इन्द्री के मंदिर भोले बाबा के श्रद्धालुओं से भरे रहे। श्रद्धालु बड़ी श्रद्धा व उमंग से शिवलिंग पर जल अर्पित कर रहे थे ओर हर हर महादेव के जयघोष कर रहे थे। इन्द्री के गांव गुढ़ा में स्थित प्राचीन कालीन शिव मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। शिव भक्त कांवडि़ए हरिद्वार से लाए पवित्र जल को शिवलिंग पर अर्पित कर रहे थे।

Advertisement

इस ंबारे में जानकारी देते हुए मंदिर के प्रधान बलवान सिंह व कार्यकारिणी सदस्य जगदीश गर्ग ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी इन्द्री करनाल रोड़ पर स्थित प्राचीन कालीन शिव मंदिर में सावन माह की शिवरात्रि का पर्व बड़ी श्रद्धा व उंमग से मनाया जा रहा है। आज शिवरात्रि के पर्व पर मंदिर में स्थित प्राचीन कालीन शिवलिंग पर जल चढ़ाया गया। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों से मंदिर में हरिद्वार से जल लेकर आ रहे कांवडिय़ों के लिए खाने की व्यवस्था की गई है। सैंकड़ों की संख्या में शिव भक्त इस शिविर में रात को विश्राम कर लंगर प्रशाद ग्रहण कर रहे है।  उन्होंने कहा कि शिव बाबा बड़े भोले है ओर जल अर्पित करने से ही प्रसन्न हो जाते है।

शिव की महिमा अपार है ओर यह शिवरात्रि का पर्व साल में दो बार मनाया जाता है। इस मौके पर विशाल भंड़ारे का आयोजन भी किया गया जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने लंगर प्रशाद ग्रहण किया। इस मौके पर सतबीर खोखर, विशेष, विशाल, बलराम खोखर, अमित खोखर, रामेश्वर गर्ग, सोनू गर्ग, पवन खोखर, कृष्ण खोखर व कर्मवीर खोखर सहित काफी संख्या में शिव भक्त मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here