निगम टीम की गांधीगीरी:हाथ जोड़कर दुकानदारों से की दुकानों के बाहर अतिक्रमण न करने की अपील

Advertisement

शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए नगर निगम ने अभियान चलाया हुआ है। वीरवार को नगर निगम की टीम ने गांधीगिरी अपनाते हुए सड़कों पर सामान रखकर अतिक्रमण कर रहे दुकानदारों को हाथ जोड़कर समझाया। इस दौरान निगम कर्मियों ने हाथ जोड़कर दुकानदारों से अपील की कि वे सड़क पर सामान रखकर कब्जा न करें।

Advertisement

ऐसा करने से सड़कों पर जाम की स्थिति उत्पन्न होती है और राहगीरों व वाहन चालकों का सड़क से निकलना मुश्किल होता है। निगम कर्मियों की अपील सुनकर दुकानदारों ने खुद ही अपना सड़क व फुटपाथ पर रखा सामान उठाकर दुकानों के भीतर रखा। इस दौरान निगम कर्मियों ने सड़कों पर खड़े रेहड़ी संचालकों को भी वेंडिंग जोन में भेजा।

नगर निगम आयुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर शहर से अतिक्रमण हटाने के लिए जगाधरी जोन में एसआई अमित कंबोज और यमुनानगर जोन में एसआई गोविंद शर्मा के नेतृत्व में टीमें गठित की गई हैं। वीरवार को यमुनानगर जोन में एसआई गोविंद शर्मा के नेतृत्व में बनी रामकेश, अमर सिंह व होमगार्ड के जवानों की टीम ने रेलवे रोड पर शहीद भगत सिंह चौक (फव्वारा चौक) से लेकर महाराजा अग्रसेन चौक (रेलवे स्टेशन चौक) सड़क पर दोनों तरफ अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों काे समझाया और उन्हें हाथ जोड़कर सड़क व फुटपाथ पर सामान रखकर अतिक्रमण न करने की अपील की।

इसी तरह जगाधरी जोन में एसआई अमित कंबोज की टीम पथरों वाला बाजार, खेड़ा बाजार, स्कूल रोड समेत विभिन्न मार्गों पर दुकानदारों को सड़कों पर अतिक्रमण न करने के प्रति जागरूक किया और उन्हें हाथ जोड़कर अतिक्रमण न करने की अपील की। इस दौरान टीम द्वारा दुकानदारों के साथ साथ रेहड़ी संचालकों व फड़ी वालों को अतिक्रमण न करने के प्रति जागरूक किया। जो रेहड़ी संचालक सड़क पर खड़े होकर सामान बेचते मिले, उन्हें वेंडिंग जोन में रेहड़ी लगाने का आग्रह किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here