जिला यमुनानगर के 6 क्षेत्र हुए कंटैनमैंट जोन मुक्त-उपायुक्त मुकुल कुमार

Advertisement
उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि घोषित कंटेनमैंट जोन के आखिरी मरीज के अस्पताल से ठीक होकर डिस्चार्ज होने के 28 दिन बाद ही सम्बंधित क्षेत्र एवं कालोनी से कंटेनमैंट जोन हटाया जाता है। यह शर्त पूरी करने वाले जिला के 6 क्षेत्रो को कंटेनमैंट मुक्त घोषित किया गया हैं।
उपायुक्त ने बताया कि सढौरा खण्ड़ के गांव महमूदपुर, नगर निगम क्षेत्र के फरकपुर, बुटर विहार कांसेपुर, नगर निगम क्षेत्र के मॉडल टाऊन नजदीक दशहरा ग्राऊड,नगर निगम क्षेत्र के मॉडल टाऊन नजदीक संतपुरा गुरूद्वारा,जगाधरी खण्ड़ के गांव भोजपुर क्षेत्र को कंटेनमैंट जोन घोषित किया गया था। इन क्षेत्रो के नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के आखिरी पोजिटिव केस को ईएसआई कोविड अस्पताल से 30 जून को डिस्चार्ज किया गया था और तब से अब तक इन क्षेत्रो में कोई भी नया कोरोना केस नहीं पाया गया है। अत: सढौरा खण्ड़ के गांव महमूदपुर, नगर निगम क्षेत्र के फरकपुर, बुटर विहार व कांसेपुर,गर निगम क्षेत्र के मॉडल टाऊन नजदीक दशहरा ग्राऊड, नगर निगम क्षेत्र के मॉडल टाऊन नजदीक संतपुरा गुरूद्वारा,जगाधरी खण्ड़ के गांव भोजपुर क्षेत्र  सहित उक्त सभी कॉलोनियों को कंटेनमैंट जोन से हटा दिया गया हैै और इसके साथ लगते क्षेत्र को बफर जोन से भी हटाया गया है।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि उक्त क्षेत्रो को कंटेनमैंट  व बफर जोन से हटाने की कार्यवाही भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की निर्धारित हिदायतों व नियमों के अनुसार की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here