गोविंदपुरी सब स्टेशन के ट्रांसफार्मर में खराबी, लगे बिजली कट:बरसात से बिजली लाइनों में फाॅल्ट से बिजली कर्मी भी रहे परेशान, वहीं, ट्रांसफार्मर से फ्यूज उड़ने के मामले भी ज्यादा रहे

Advertisement

दो दिन से मौसम में हुए बदलाव के बाद हो रही बूंदाबांदी से जहां लोगों को उमस से राहत मिली है तो वहीं शहर में कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति पर इसका विपरीत असर देखा गया। शनिवार अल सुबह दो बजे से दोपहर तक बूंदाबांदी चली। इसी तरह शुक्रवार को भी कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई थी। इससे बिजली लाइनों व ट्रांसफार्मरों में फाल्ट आ रहे हैं। बिजली कर्मी बरसात के बीच सीढ़ी लेकर फाॅल्टों को ठीक करने को दौड़ लगाते रहे। गोविंदपुरी बिजली सब स्टेशन के एक 25/31.5 एमवी के ट्रांसफार्मर में शुक्रवार शाम को तकनीकी खराबी आ गई।

Advertisement

परेशानी:फतेहगढ़ में पानी की निकासी नहीं, गलियां बनी तालाब

इस ट्रांसफार्मर से अधिकारियों को बिजली की आपूर्ति बंद करनी पड़ी। वैकल्पिक रूप से इस ट्रांसफार्मर से जुड़े एरिया को टुकड़ों में दूसरे सब स्टेशनों से आपूर्ति की गई। इससे दूसरे एरिया में भी बिजली के कट लगे। इस ट्रांसफार्मर पर सेक्टर-17, छोटी लाइन व कन्हैया चौक के आसपास के एरिया का लोड है। इस बारे में एसडीओ मॉडल टाउन नीलांश दुबे ने बताया कि ट्रांसफार्मर की तकनीकी खामी को दूर कर इसे चालू तो कर लिया गया है, लेकिन अभी इसकी दिक्कत पूरी तरह दूर नहीं हो पाई है। ट्रांसफार्मर पर धीरे-धीरे लोड डाला जा रहा है, इसे देर रात तक पूरी तरह ठीक कर लिए जाने की उम्मीद है।

चांद पर 3 एकड़ जमीन खरीदी हरियाणा के इस शख्स ने, चांद पर जमीन की रजिस्ट्री व सारे कागजात देखें

लाइनों में फाॅल्ट 25 फीसदी तक बढ़े
रूटीन की शिकायतों के अलावा बरसात के कारण ट्रांसफार्मर के फ्यूज उड़ने, लाइनों के ब्रेक डाउन की शिकायतों में शनिवार को बढ़ोतरी देखी गई। बिजली निगम के एसई जसबीर सिंह ने बताया कि बरसात में लाइनों के ऊपर पेड़ों की डालियां झुक जाने के कारण शनिवार को रूटीन फाल्टों के अतिरिक्त 25 फीसदी शिकायतें लाइन ब्रेकडाउन की ज्यादा रहीं।

वहीं, ट्रांसफार्मर से फ्यूज उड़ने के मामले भी ज्यादा रहे। इसके लिए पहले से ही कर्मचारियों की अतिरिक्त टीमें बनाई हैं। टीमों ने बरसात में भी काम कर लोगों को परेशानी नहीं आने दी। उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की कि यदि शिकायत के बाद भी कहीं कर्मचारी देरी से पहुंच रहे हैं या फिर शिकायत दूर नहीं हो रही है तो अपने एरिया के जेई व एसडीओ को मैसेज करें। तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here