कुछ शरारती तत्वों द्वारा गांव के शिव मंदिर के प्रवेश द्वार पर शिव मंदिर बुटानखेड़ी की जगह बतानखेड़ी लिख दिया

Advertisement

इंद्री

NIRMAL SANDHU




इंद्री



क्षेत्र के गांव बुटानखेड़ी में उस समय दो पक्षो में तनाव उत्तपन्न हो गया। जब कुछ शरारती तत्वों द्वारा गांव के शिव मंदिर के प्रवेश द्वार पर शिव मंदिर बुटानखेड़ी की जगह बतानखेड़ी लिख दिया गया। इस बात का पता चलते ही एक समुदाय के लोगों ने बतानखेड़ी को मिटा दिया। जिसके बाद गांव के दो समुदाय आमने सामने हो गए। घटना का पता चलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची ओर मामले को शांत करवाया।एक पक्ष के लोगों का कहना है कि गांव के एक समुदाय के लोगों का गोत्र बतान है। जिस कारण वे गांव का नाम बुटानखेड़ी की जगह बतानखेड़ी रखना चाहते है। जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि गांव का नाम शुरूआत से ही बतान खेड़ी है। दूसरा समुदाय बेवजह हमारे उपर आरोप लगा रहा है।







पुलिस बनी लाचार दबंगो ने पीसीआर से निकाले हथियार


गांव में तनाव शांत करवाने के लिए पहुंचे पुलिसकर्मी एक पक्ष के लोगो को समझाने का प्रयास कर रही थे। तभी उनकी पुलिसकर्मियों से कहासुनी हो गई। इस बात पर कुछ दबंगो ने दबंगई दिखाते हुए पुलिस की पीसीआर में रखे हथियार निकाल लिए। जिन्हें पुलिस लाचार बनी देखती रही। काफी देर कुछ सामाजिक लोगों के समझाने पर मामला शांत हुआ।






 पुलिस की मौजूदगी में लहराते रहे हवा में हथियार


विवाद का पता चलते ही गांव में एएसआई शमशेर सिंह व गुरबचन सिंह कुछ पुलिसकर्मियों व होमगार्ड्स जवान के साथ गांव में पहुंचे। लेकिन एक पक्ष के लोग काफी देर तक हाथों में लिए हथियारों को हवा में लहराते रहे। स्थिति पर नियंत्रण नहीं होने के कारण एएसआई श्मशेर सिंह ने उच्चाधिकारियों को मामले की स्थिति से अवगत करवाया। जिसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा ओर मामले पर काबू पाया।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here