किसानों का दिल्ली कूच : DGP बोले- इन सोशल साइट्स पर पुलिस देगी ट्रैफिक तथा अन्य अपडेट, आमजन बनाए रखें शांति

Advertisement

किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच का आह्वान किया गया है ऐसे में पुलिस महानिदेशक  शत्रुजीत कपूर ने आमजन से अपील की है कि वे प्रदेश  में शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखें और किसी के बहकावे में आकर कानून व्यवस्था को बाधित ना होने दें। प्रदेश में कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नही किया जाएगा और उपद्रव फैलाने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इसे लेकर हरियाणा पुलिस की वरिष्ठ अधिकारियों की टीम द्वारा अलग-2 स्तर पर मॉनिटरिंग की जाएगी ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय परिस्थिति से निपटा जा सके।

Advertisement

उन्होंने प्रदेश के सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें। पुलिस प्रशासन की सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रहेगी। कोई भी नागरिक गलत अफवाह फैलाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस द्वारा ट्रैफिक तथा अन्य अपडेट के लिए सोशल मीडिया अकाउंट जैसे-ट्विटर (  @police_haryana  तथा  @DGPHaryana ) तथा फेसबुक अकाउंट (  Haryana Police )पर शेयर किया जाता रहेगा । इन पर हरियाणा पुलिस की टीम द्वारा रियल टाइम अपडेट दिया जाएगा ।

उन्होंने बताया कि हम सभी को कानून का सम्मान करते हुए इसके दायरे में रहते हुए सोशल मीडिया का प्रयोग करना चाहिए। कई बार सोशल मीडिया पर पुरानी वीडियो को एडिट करके दिखाकर दुष्प्रचार करने करने की कोशिश की जाती है। इस तरह की किसी भी प्रकार की हरकत पर हरियाणा पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नई तकनीक का उपयोग देश के विकास के लिए प्रयोग किया जाना चाहिए। युवा सोशल मीडिया का प्रयोग शिक्षा तथा अच्छी सूचना को प्राप्त करने के लिए करें। इसका गलत उपयोग न करें। इसका गलत उपयोग युवा को गलत दिशा में लेकर जाता है। ऐसे में बहुत ही समझदारी के साथ सोशल मीडिया का प्रयोग किया जाना चाहिए। किसी भी सूचना को अग्रेषित करने से पहले उसके परिणाम के बारे में जरूर सोचना चाहिए। समाज को नुकसान पहुंचाने वाली किसी भी प्रकार की सूचना व वीडियो को आगे फॉरवर्ड नहीं करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here