कनाडा भेजने के नाम पर 10 लाख हड़पे:अंबाला के व्यक्ति ने महिला पर लगाए आरोप, बोला- केस में फंसाने की दे रही धमकी

हरियाणा के अंबाला जिले में कनाडा में PR कराने के नाम पर 10 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। आरोप पंजाब के होशियारपुर के गांव नगरलबाना निवासी मनप्रीत कौर पर लगे हैं। अंबाला के गांव दोसड़का निवासी मोहन सिंह ने पुलिस को शिकायत सौंप कार्रवाई के साथ रकम वापस दिलाने की गुहार लगाई है।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, आरोपी महिला झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है और कह रही है कि अभी तक उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाया, एक और केस होने से क्या फर्क पड़ेगा। मुलाना थाना पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अंबाला के गांव दोसड़का निवासी मोहन सिंह ने बताया कि वह वर्क वीजा पर दुबई रह रहा है। उसका भारत में आना-जाना चला रहता है। वह पंजाब के होशियारपुर के गांव नगरलबाना निवासी मनप्रीत कौर को दुबई में पिछले 3-4 महीने से जानता है। मनप्रीत कौर ने बताया था कि उसके रिश्तेदार कनाडा में रहते हैं।

मनप्रीत ने 22 लाख रुपए में कनाडा में ही PR दिलाने की बात कही थी। फाइल लगाने से पहले 5 लाख रुपए देने तय हुए थे। मनप्रीत कौर ने उसकी पत्नी व बच्चे के कनाडा में पासपोर्ट बनाने की बात कही थी। उसने मनप्रीत कौर को सभी डॉक्युमेंट भेज दिए।

5 लाख रुपए किए ट्रांसफर

शिकायतकर्ता मोहन सिंह बताया कि बीती 21 मई को उसने मनप्रीत के पास 1 लाख रुपए ट्रांसफर किए। मनप्रीत कौर द्वारा रुपए की दोबारा डिमांड करने पर 2 लाख रुपए दुबई से ट्रांसफर किए। उस वक्त मनप्रीत भारत में रह रही थी। 8 जुलाई को मनप्रीत ने कॉल करके बोला था कि अगर 2 लाख रुपए और नहीं दिए तो उसकी पत्नी व बच्चे का पासपोर्ट नहीं आएगा। उसने मनप्रीत कौर के कहने पर फिर 2 लाख रुपए ट्रांसफर किए।

10 लाख रुपए लेकर होशियारपुर बुलाया

मोहन सिंह ने बताया कि 5 लाख रुपए देने के बाद जब उसने कनाडा की PR फाइल बारे पूछा तो मनप्रीत कौर ने कहा कि 22 लाख रुपए मांगे थे, अभी तक पूरी रकम जमा नहीं कराई। वह मनप्रीत के कहने पर 5 लाख रुपए लेकर होशियारपुर गया। यहां मनप्रीत कौर को 5 लाख रुपए कैश दिया, जिसके बाद मनप्रीत कौर ने जल्द फाइल तैयार कराने का आश्वासन दिया। बताया कि उसने मनप्रीत कौर से फाइल के बारे में पूछा तो आनाकानी करनी लगी। बाद में मनप्रीत कौर ने कहा कि अब 22 लाख नहीं 40 लाख रुपए लगेंगे।

10 लाख रुपए लेकर मुकर गई आरोपी

शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उसने सख्ती से उसकी फाइल के बारे में पूछा तो मनप्रीत ने फाइल लगवाने से साफ मना कर दिया और वापस रकम लौटाने पर भी झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। बताया कि आरोपी महिला ने उसे कहा कि धोखाधड़ी के पहले भी काफी केस चल रहे हैं, आज तक कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाया तो अब एक और केस चल पड़ेगा क्या फर्क पड़ेगा। शिकायतकर्ता ने पुलिस से रकम वापस दिलाने के साथ आरोपी महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *