अमिताभ बच्चन और शाहरुख समेत इन 4 स्टार्स के खिलाफ केस दर्ज, कोर्ट पहुंचा पान मसाला एड का मामला

Advertisement

गुटखा और पान मसाला जैसी चीजों को प्रमोट करने के कारण सोशल मीडिया पर खूब आलोचना झेल चुके 4 बॉलिवुड स्टार्स अब बड़ी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन , शाहरुख खान, अजय देवगन और रणवीर सिंह के खिलाफ पान मसाला और गुटखा को प्रमोट करने के सिलसिले में बिहार की एक कोर्ट में केस दर्ज किया गया है। यह केस मुजफ्फरपुर बेस्ड सोशल ऐक्टिविस्ट तमन्ना हाशमी ने दर्ज करवाया है। पूरा मामला क्या है जानिए।

Advertisement

पान मसाला के प्रमोशन पर अक्षय की हुई थी आलोचना, मांगी माफी

हाल ही अक्षय कुमार को एक पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन करते हुए देखा गया था। अक्षय को पान मसाला प्रमोट करते देख लोग भड़क गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐक्टर को खूब खरी-खोटी सुनाई। विवाद बढ़ता देख अक्षय ने सोशल मीडिया पर सभी से माफी मांग ली थी और उस ब्रांड से अपनी हाथ पीछे खींच लिए थे। साथ ही उन्होंने कहा था कि ब्रांड के प्रमोशन से जो भी फीस उन्हें मिली है, वह उसे डोनेट कर देंगे। वहीं अजय देवगन और शाहरुख खान भी पान मसाला को प्रमोट करते हैं, जिनका विज्ञापन खूब चर्चा में रहा है।

अमिताभ, शाहरुख, रणवीर और अजय पर इन धाराओं में केस दर्ज

अमिताभ बच्चन भी एक तंबाकू ब्रांड को एंडोर्स करते थे। हालांकि उन्होंने पिछले साल उस ब्रांड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया। इसके बाद उन्होंने एक ऑफिशल स्टेटमेंट रिलीज भी किया था, जिसमें इसकी जानकारी दी गई थी। पर उनकी मुश्किलें खत्म होती नजर नहीं आ रही हैं। सोशल ऐक्टिविस्ट तमन्ना हाशमी ने रणवीर सिंह, अजय देवगन, शाहरुख खान और रणवीर के खिलाफ सेक्शन 467, 468, 439 और 120B के तहत केस दर्ज करवाया है।

चारों पर पैसों के लालच में पॉप्युलैरिटी के गलत इस्तेमाल का आरोप

चार्जशीट में इन चारों स्टार्स पर ‘पैसों के लालच में अपनी पॉप्युलैरिटी का गलत इस्तेमाल’ करने का आरोप लगाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस केस की सुनवाई 27 मई को होगी। तमन्ना हाशमी का कहना है कि ये चारों स्टार्स अपनी पॉप्युलैरिटी का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक, करोड़ों लोग इन्हें फॉलो करते हैं। इस तरह ये उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। तमन्ना के मुताबिक, इन स्टार्स द्वारा ऐसे ब्रांड्स को प्रमोट किए जाने से बच्चों पर गलत असर पड़ेगा और वो भी ऐसा ही करेंगे। इसीलिए उन्होंने केस दर्ज करवाया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here